Tuesday, April 8, 2014

भाजपा का 'फेंकूफेस्टो


भाजपा का 'फेंकूफेस्टो

आम जनता मीडिया नियंत्रित नहीं है यदि हें तो 10 साल पहले यानी की 2004 का इतिहास देखा जाये तो भाजपा ने आडवाणी जी को केवल पीएम-इन-वेटिंग घोषित किया था, मगर मीडिया ने उन्हें सीधे पीएम ही बना दिया था कई साल पहले भाजपा ने " इंडिया शाइनिंग " का नारा दीया था तब जनता जानती थी की क्या सही हें और क्या गलत इसबार भी वाही होने वाला हें! पिछले कई महीनों से मीडिया खासकर इलेक्ट्रानिक मीडिया में फेकूजी छाये हुये हैं. मीडिया देश के मतदाता का भाग्यविधाता होता, तो अरबों रुपये के चुनावी झमेले में पड़ने की आवश्यकता ही नहीं थी, फेकूजी सीधे प्रधानमंत्री बन जाते और मीडिया हाउस उनके मरजी से चलता, पर सौभाग्यवश ऐसा नहीं है !

फेकूजी को सिर्फ फेकने में आगे हे विकाश में नहीं मोदी लोगोको विकाश का मुखोटा पहनाते हे ! फेकुजी मीडिया में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है ! फेकूजी के आसानी से देश में सबकुछ ठीक होजायेगा लेकिन भारत की जनता फेकने वालोको पहचान गई हें ! झूठ वादे झूथे प्रचार करके देश कभी आगे नहीं आने वाला क्या भारत को ऐसे फेकू मॉडल की जरुरत हे जो सिर्फ बड़ी बड़ी बाते करना ही जनता हें !

उसमें 26 मार्च की तारीख
सोमवार को भाजपा के बहुप्रतीक्षित घोषणा पत्र जारी किया की गांवों में इंटरनेट सुविधाओं, स्वास्थ्य, सबको मकान, शिक्षा, आर्थिक सुधार और इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर उसके घोषणा पत्र की नकल का आरोप लगाया है। किसीने सच ही कहा हे नकल में भी अकल होनी चाहिए ! कांग्रेस घोषणा पत्र की तारीख तक नहीं बदली। भाजपा के घोषणा पत्र में मुरली मनोहर जोशी ने जो प्रस्तावना लिखी है उसमें 26 मार्च की तारीख है। कांग्रेस का घोषणा पत्र इसी दिन जारी हुआ था। उन्होंने कहा, भाजपा ने हर गांव को इंटरनेट से जोड़ने और हर राज्य में एम्स बनाने की बात कही है। जबकि, संप्रग सरकार इन पर काम भी शुरू कर चुकी है। और फेकूजी कहते हे की हम इस देश को विकास की गति में नई ऊचाईओ को छुएंगे ! फेकू झूठे वादे को साथ लेकर लोगो को गुमराह करके अब वह राष्ट्र प्रमुख के बारे में सपना देख रही है. 

अब आप इसके बारे में सोचो क्या फेकू का झूठी बाते, झूठा विकाश, झूठा प्रचार, आखिर झूठ अब नहीं चलने वाला क्यों की अब भारतकी जनता जानती हें की फेकूगिरी अब नहीं चलेगी !

No comments:

Post a Comment